Rural Drinking Water and Sanitation Department of Karnataka (RDWSD)

Rural Drinking Water and Sanitation Department of Karnataka,The Rural Drinking Water and Sanitation Department (RDWSD) of Karnataka

हेलो फ्रेंड स्वागत है आप लोगों को फिर से एक नए और इंटरेस्टिंग ब्लॉक के अंदर इस ब्लॉक में आपको जानने को मिलेगा कैसे आप एक सरकारी नौकरी पा सकते हैं, और वहां से अच्छा वेतन भी पा सकते हैं, अच्छी पगार वाली नौकरी पा सकते तो चलिए आज हम बात करते हैं, कर्नाटक एक रिक्रूटमेंट Rural Drinking Water and Sanitation Department of Karnataka जारी हुआ है मतलब की नोटिफिकेशन जारी हुआ है कि आपको एक अच्छी जॉब चाहिए तो यहां पर आप अप्लाई कर सकते हैं।

Rural Drinking Water and Sanitation Department of Karnataka

Rural Drinking Water and Sanitation Department of Karnataka

Rural Drinking Water and Sanitation Department of Karnataka दोस्तों अगर आप कर्नाटक में रहते हैं और आपको एक सरकारी जॉब की तलाश है तो यह पूरा पोस्ट पढ़ लीजिएगा। कर्नाटक के अंदर अगर आपको नौकरी चाहिए तो आपके लिए सुनहरा मौका है इस मौके को जाने मत देना फटाफट से जाकर अप्लाई कर दीजिए इसके अंदर 155 कंसलटिंग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है और इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है फटाफट से जाइए और वहां पर जाकर आप अप्लाई कीजिए।

भरे जाने वाले पदों की संख्या

  • प्रोक्योरमेंट कंसल्टेंट- 31 पद
  • निगरानी एवं मूल्यांकन कंसल्टेंट- 31 पद
  • एनवायरमेंट कंसल्टेंट- 31 पद
  • सोशल डेवलपमेंट कंसल्टेंट- 31 पद
  • फाइनेंस कंसल्टेंट- 31 पद
  • कुल पदों की संख्या- 155 पद

अब आप सोचेंगे कि कौन सी जॉब है कैसे अप्लाई कर सकते हैं कौन-कौन सी एलिजिबिलिटी होनी चाहिए आपकी उम्र क्या होनी चाहिए सब के बारे में आपको नीचे डिटेल में जाने मिल जाएगा तो फटाफट से सारे चीजों को पढ़ लीजिए अच्छे से पढ़िए और फिर आप फॉर्म फिल कर दीजिए। और इसकी अर्जी भी ऑनलाइन है आप इसको ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट है 4 नवंबर तो जल्दी से फटाफट से आप जाईए और यहां पर आप अप्लाई कर सकते हैं।

अब इस जॉब पाने के लिए आपको क्या-क्या करना होगा आपकी पढ़ाई क्या होनी चाहिए आपकी क्या-क्या एलिजिबिलिटी होनी चाहिए तो चलिए बात करते हैं।

10th Pass Candidates, Offering Salary of 55,000

“शैक्षिक योग्यता: [यहाँ शैक्षिक योग्यता का विवरण दें] आयु सीमा: [आवेदकों के लिए आयु सीमा का उल्लेख करें] अनुभव: [यदि यह लागू हो, तो आवश्यक अनुभव का विवरण दें]”

यहां पर आपका एजुकेशन क्या होना चाहिए आप कितने पढ़े लिखे होंगे तब आपको इस जॉब के लिए अप्लाई करना है उसके बारे में भी आप देख लीजिए यहां पर।

शैक्षिक योग्यता: Educational Qualification:

बीई/बी.टेक/बीसीए/एम.टेक/एमएसडब्ल्यू/एमए/एमबीए (वित्त)/एम.कॉम की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा: The age limit:

notification’s publishing date के अनुसार, इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आपकी उम्र कितने होनी चाहिए उम्र अगर आपकी ४५ से ज्यादा है तो आप अप्लाई नहीं कर सकते यहां पर अप्लाई नहीं कर सकते और अगर आपकी उम्र मातम 45 इयर्स है मतलब की 45 साल से कम है है तो आप अच्छी खासी नौकरी पा सकते हैं।

अनुभव: Eligible Positions:

  • Procurement Consultant
  • Monitoring and Evaluation Consultant
  • Environmental Consultant
  • Social Development Consultant
  • Finance Consultant

अब आपको यह लगता होगा कि इसकी जो सैलरी है वह कितनी होगी तो सैलरी आपको कम से कम 50000 से 75000 तक मिल सकती है शहरी विकास के लिए आपको 50000 और 75000 के आसपास मिल सकता है।

जब आप जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं आपको जॉब करना ही है तो आप अप्लाई कैसे करेंगे अप्लाई करने के लिए दस्तावेज कौन-कौन से होंगे और कैसे आप अप्लाई कर सकते हो उसके बारे में बात करते हैं।

चलिए बात करते हैं अप्लाई कैसे करना है तो सबसे पहले आपको इस वेबसाइट के ऊपर जाना है जो आपको नीचे दिख रही होगी ब्लू लाइन में उसे वेबसाइट को क्लिक कीजिए।

वेबसाइट ओपन होगी तो सबसे पहले आपको उसके अंदर लॉगिन कर देना है आईडी पासवर्ड डालकर लॉगिन कर लीजिए।

जैसे ही आप वेबसाइट के ऊपर क्लिक करेंगे तो आपको एप्लीकेशन फॉर जिला टेक्निकल सपोर्ट यूनिट के ऊपर क्लिक करना है।

जैसे ही आप उसके ऊपर क्लिक करेंगे तो आप वहां पर अप्लाई के एक फॉर्म ओपन होगा उसे फॉर्म को अच्छे से फुल कर देना है आपकी जो भी डिटेल है वह बहुत ही सही से भर देनी है सही से डिटेल भरने के बाद आपको वहां पर कुछ पे करना होगा मतलब की कुछ पैसा देना होगा उस पैसे को भर दीजिए और उसकी अर्जी को आप सबमिट कर दीजिए।

आपके पास ज्यादा टाइम नहीं है बहुत ही कम टाइम है 27 अक्टूबर से लेकर 4 नवंबर तक की आपके पास अवधि है और इतने समय के अंदर आप फर्जी कर सकते हैं मतलब की अप्लाई कर सकते हैं तो फटाफट की कीजिए और अपनी ड्रीम जॉब कर लीजिए।

RDWSD क्या है?

Rural Drinking Water and Sanitation Department of Karnataka

RDWSD का अर्थ है ग्रामीण पेयजल और स्वच्छता विभाग। यह कर्नाटक सरकार का एक विभाग है जो ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल और स्वच्छता सुविधाओं के प्रावधान और सुधार के लिए जिम्मेदार है।

RDWSD की क्या जिम्मेदारियां हैं?

RDWSD की निम्नलिखित जिम्मेदारियां हैं:
ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल और स्वच्छता सुविधाओं के प्रावधान के लिए योजना बनाना और कार्यान्वयन करना।
ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल और स्वच्छता सुविधाओं की गुणवत्ता और मात्रा सुनिश्चित करना।
ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल और स्वच्छता सुविधाओं के उपयोग को बढ़ावा देना और जागरूकता बढ़ाना।
ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल और स्वच्छता से संबंधित शिकायतों का निवारण करना।

RDWSD की विभिन्न योजनाएं कौन सी हैं?

RDWSD की विभिन्न योजनाएं निम्नलिखित हैं:
राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम (एनआरडीडब्ल्यूपी)
स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) (एसबीएम-आर)
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई)
मनरेगा
हर घर जल

RDWSD की योजनाओं का लाभ कैसे प्राप्त करें?

RDWSD की योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए, आपको अपने ग्राम पंचायत या तालुक पंचायत में संपर्क करना होगा। वे आपको आवेदन करने और योजनाओं का लाभ प्राप्त करने में मदद करेंगे।

RDWSD से संबंधित शिकायत कैसे दर्ज करें?

RDWSD से संबंधित शिकायत दर्ज करने के लिए, आप अपने ग्राम पंचायत या तालुक पंचायत में संपर्क कर सकते हैं। आप RDWSD की वेबसाइट पर भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

Leave a Comment